No icon

जीत के जश्न में धोनी बने ड्राइवर, पांच सीटों वाली गाड़ी पर सवार हो गई पूरी टीम इंडिया

भारत ने श्रीलंका के कोलंबो में रविवार को मेजबान टीम के साथ हुए पांचवे वनडे में श्रीलंकाई टीम को करारी शिकस्त देते हुए वनडे सीरीज को 5-0 से अपने नाम कर लिया। पिछले चार साल में यह तीसरा ऐसा वनडे था जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 5-0 से क्लीन स्विप के साथ सीरीज पर अपना कब्जा कर लिया है। रविवार को खेले गए आखिरी मैच में जीत के बाद टीम इंडिया ने मैदान पर गाड़ी दौड़ाई। गाड़ी के ड्राइवर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। यह गाड़ी जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द सीरीज के चुने जाने पर तोहफे में मिली थी। पूरी टीम इंडिया ने इस 5 सीट वाली छोटी सी गाड़ी में सवार होकर और ट्रॉफी को गाड़ी की छत पर रखकर स्टेडियम में गाड़ी चलाई। भुवनेश्वर कुमार को उनके शानदार बॉलिंग के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला। इस दौरान कप्तान विराट कोहली गाड़ी में पीछे बैठे थे।

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 110) के 30वें शतक और भुवनेश्वर कुमार (42-5) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रविवार को श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पांचवे और अंतिम वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 30वां शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है।

 

 

वनडे शतक के मामले में विराट और दूसरे स्थान पर हैं। वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने अपने करियर में कुल 49 वनडे शतक बनाए। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वनडे में 100 स्टंप करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। धोनी ने इस सीरीज में ही अपना 300वां वनडे भी खेला और इस मामले में भी वो दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल हो गये हैं।

Comment