No icon

बुढ़वा मंगल पर पनकी वाले हनुमान जी के दर्शन करने को उमड़े भक्त

कानपुर, पनकी : बुढ़वा मंगल पर हनुमान जी के दर्शन करने को सोमवार की रात ही पनकी हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। लाखो श्रद्धालु दर्शन पूजन कर प्रभु की कृपा पाने को आतुर दिखे। भक्त पवन पुत्र का जयघोष करते रहे।

 

बुढ़वा मंगल पर मंदिरों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। पनकी स्थित हनुमान मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए आठ मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। प्रभु के दर्शन को यहां फतेहपुर, उन्नाव, फर्रुखाबाद, लखनऊ, इलाहाबाद, चित्रकूट, हरदोई, कानपुर देहात समेत कई जिलों से श्रद्धालु मंदिर पहुंचे हैं। मंदिर में दर्शन पूजन के लिए भक्तों की लंबी कतारें रात 1 बजे से लग गई। महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग- अलग कतारें लगी हैं ताकि उन्हें दर्शन पूजन में किसी तरह की समस्या न आए। भक्तों को भंडारे और पीने के पानी के कई जगह वितरण किया गया । मंदिर तब तक खुला रहेगा जब तक एक-एक भक्त दर्शन न कर ले।

तैयारियां पूरी

महंत श्रीकृष्ण दास ने बताया कि मंदिर में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। महंत जीतेंद्र दास ने कहा कि तुलसी दल की माला से प्रभु का श्रृंगार किया जाएगा। प्रभु को 101 किलो लड्डू भोग व केक काटा जाएगा।

 

Comment